Tuesday, June 8, 2021

SHO सराय ख्वाजा से. 37 फरीदाबाद ने सावधान किया है।

आप सभी को मेरा नमस्कार । उम्मीद करता हूं आप सभी ठीक होंगे। आप लोगों को जो नए-नए अपराध घटित हो रहे हैं उनके बारे में थोड़ा बताना चाहता हूं एक तो फेसबुक पर जो लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है जिसको आप जानते नहीं हैं उसको अपनी फ्रेंड ना बनाएं क्योंकि वह फेसबुक से मैसेंजर पर आती है आपको मैसेज करती है और आपको गलत काम करने के लिए प्रोत्साहित करती है उसके बाद वह आपकी वीडियो बना लेती है और ब्लैकमेल करने के लिए कॉल करती है कि या तो आप मुझे पैसे  दो एनएचआई तो मैं आपकी पुलिस को कंप्लेंट कर दूंगी । जो आप डर के मारे पैसे डाल देते हो कि कहीं किसी को पता न चल सके जिस कारण उनका हौसला बढ़ता जाता है और वो हर रोज नए नए शिकार दूंढते हैं।
2. जितने भी मेरे बुजुर्ग हैं वह एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए जाते हैं वहां पर जो ठग लोग खड़े होते हैं वह  एटीएम को हैंग कर देते हैं और आप पैसे निकालने के लिए अपना pin न भी डाल देते हो जिसके कारण एटीएम से पैसे विड्रोल नहीं हो पाते और वह आपसे कहते हैं कि  अंकल जी हम ट्राई करते हैं और आप लोग उनको अपना एटीएम कार्ड दे देते हैं उनके पास किसी का चुराया हुआ एटीएम कार्ड होता है जिसको वह आपको देकर चले जाते हैं और आपके जाने के बाद दूसरे एटीएम से पैसे निकलवा लेते हैं । आप लोगों ने किसी को भी अपना एटीएम देना ही नहीं है जितने भी अपने साथी बंधु हैं सभी को इस बारे में अवगत कराना है
3. मैंने अक्सर सेक्टर के अंदर देखा है कि पड़ोस में कुछ भी होता रहे आपस में पड़ोसी पड़ोसी को देखने भी नहीं आता चाहे कोई अननोन व्यक्ति उनके घर में आ रहा है या जा रहा है आप लोगों का अडोस पड़ोस में इतना अच्छा तालमेल होना चाहिए कि आप चाहे 10 दिन के लिए बाहर जाएं तो आप निश्चिंत होकर जाएं कि मेरे घर को संभालने वाला मेरा पड़ोसी मेरा भाई बैठा है आपस में एक दूसरे की जिम्मेवारी लगाएं कोई भी बात होती है या आपको यह लगता है कि यह सस्पेक्टेड आदमी है जिसको आप लोग नहीं जानते हैं तो तुरंत पुलिस को कॉल करें मैं ज्यादा से ज्यादा 3 या 5 मिनट लूंगा और कोई भी अप्रिय घटना होने से रोक सकता हूं मगर इसके लिए मुझे आप लोगों का सहयोग चाहिएगा

4. अगर अपने एरिया में कोई अननोन दो लड़के तीन लड़के या पैदल जाने वाला व्यक्ति तीन चार बार राउंड ले जाता है और घरों में ताकते हुए जाता है तो कोशिश करें कि उस व्हीकल का नंबर नोट कर लें और तुरंत पुलिस को सूचना दे दें या आपको यह लगता है कि यह आदमी हमारे सेक्टर का नहीं है और यह आवारा किस्म का लग रहा है आपने सिर्फ मुझे कॉल करना है वह मैं वेरीफाई कर लूंगा कि वह व्यक्ति कहां आया था किसके पास आया था और किस काम के लिए आया था अगर चोर होगा तो अगली कार्रवाई मैं कर लूंगा।

5. थाने की पुलिस आपकी अपनी पुलिस है आपकी सेवा सुरक्षा और सहयोग के लिए पुलिस है आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े उसके लिए आप की पुलिस है भगवान कोई विपदा दे दे वह तो एक अलग चीज है बाकि इंसान के द्वारा एक दूसरे को विपदा ना दें और जो इस प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं उनको पकड़वाने में हमारी सहायता करें ।

6. हमारे लगभग 2 तरह की चोरियां होती है एक घरों की चोरी एक व्हीकल की चोरी जब हम 8 10 15 20 लाख रुपए का कोई व्हीकल खरीदते हैं तो हमें उसमें जीपीआरएस लगवाना चाहिए जिससे कि कम से कम हमें पता तो लग जाएगी हमारी गाड़ी किस लोकेशन में जा रही है जीपीआरएस का हमें बहुत ज्यादा फायदा है गाड़ी चलते ही हमे पता चल जायेगा इसलिए अपने व्हीकल में जीपीआरएस लगवाएं घरों में जो कैमरे लगे हुए हैं उनकी टाइम टाइम पर सर्विस करवाए क्योंकि कैमरों के ऊपर जाला और धूल मिट्टी जम जाती है जिसेसे पिक्चर साफ नहीं आ पाती तो इसकी तरफ भी विशेष ध्यान दें व्हीकल को लॉक लगाकर खड़ा करें ।
7.  आपने अपने घर में जो भी सहायिका  रखनी है वह अच्छी तरह से जांच पड़ताल करके रखनी है रोड पर चलती हुई किसी भी औरत को अपने घर में नौकरानी ना रखें  ।
समय समय पर मैं आपको होने वाले अपराधों के बारे में अवगत करवाता रहूंगा । हमने अपने आप को अपने परिवार को अपने इलाके को सेफ रखना है। मस्त रहे जबरदस्त रहे । खुश रहे ।

No comments:

Post a Comment